मौसम में बदलाव | आने वाले 4-5 दिन में बारिश और आंधी तूफान की संभावना

मध्य और उत्तर भारत के कई हिस्सों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश के आसार बन रहे है। ऐसे में मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में एक बार फिर से हवा की हलचल दिखाई देगी।

ट्रक हादसा | एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़े दूसरे ट्रक के क्लीजर को कुचला

जिसका असर टीकमगढ़ जिले में भी दिखा । जिससे लोगों को सचेत रहना होगा। वहीं जिले के तापमान की स्थिति देखें तो हर दो दिन में उतार-चढ़ार हो रहा है।
देश भर में दिनों दिन गर्मी चरम पर है। मध्य और उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्म हवा भी चल रही है। पश्चिमी हिमायली क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है, यह पश्चमी विक्षोभ 14 से 17 अप्रैल के बीच रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिन मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है।
यह पश्चिमी बंगाल और ओडिशा के अधिकांश हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश होने के आसार है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहेगी। वही अगले 24 घंटे में mp, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना है।

रात के तापमान में उतार चढ़ाव होने पर सर्दी-गर्मी एक साथ
जिले के तापमान की स्थिति देखें तो रात के समय न्यूनतम तापमान में उतार चढ़ाव हो रहा है। ऐसे में रात में चलने वाले कूलर लोगों को सर्दी-गर्मी के बीच छोड़ देते है।
जिससे अधिक लोगों के बीमार होने की आशंका बनी रहती है। रात के सर्द-गर्म मौसम के चलते लोग बीमारी से भी जकड़ जाते है। यह देखते हुए लोगों को इससे बचकर रहना होगा। नहीं तो कोरोना के भी लक्षण आ सकते है।

Leave a Comment