मास्क की कार्रवाई | छतरपुर में मास्क नहीं लगाने वाले 43 दुकानदारों पर जुर्माना

दुकानदारों और ग्राहकों के बिना मास्क लगाए फोटो खींचने के बाद की चालान कार्रवाई ?

कोरोना संक्रमण के चलते जिला प्रशासन के द्वारा विभिन्न तरीकों से जिले के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ मास्क लगाने और social distancing से रहने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इसके बावजूद भी लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे है। जिस पर प्रशासन के द्वारा सख्त कदम अपनाते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को नपा अमले ने 43 दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करके 21 हजार 3 सौ रुपए की वसूली की।

प्रशासन एवं कलेक्टर शैलेंद्र सिंह के निर्देशन में नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया और सब इंजीनियर महेंद्र पटेल ने सोमवार की दोपहर डाकखाना चौराहा से चौक बाजार तक साइकिल से भ्रमण करते हुए, सड़क किनारे स्थित दुकानदारों के द्वारा मास्क न लगाने पर उनके फोटो लिए गए।

इसके बाद फोटो देखकर बजरिया में दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। इस दौरान कई दुकानदारों ने मास्क चालानी कार्रवाई से बचने के लिए नपा अमला और पुलिस बल के साथ बहस भी की ।

लेकिन CEO ने दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की समझ देते हुए उनके चालान काटे। जिसपर सभी दुकानदारों ने मास्क लगाने और ग्राहकों को जागरूक करने के साथ कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का भरोसा दिलाया।

Leave a Comment