लवकुशनगर में बडे़ दुकानदारों की मनमानी | लॉकडाउन की आड़ में बडे़ दुकानदार ऊंचे दामों में बेच रहे सामग्री, शिकायत करने पर लिया जायेगा Action

कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए कलेक्टर ने 22 अप्रैल की सुबह तक के लिए कोरोना lockdown लगा दिया है। इस दौरान किराना और गुटखा आदि की दुकानें बंद रखने के निर्देश हैं।

लेकिन यह महामारी व्यापारियों और दुकानदारों के लिए लाभ का धंधा बन गई है। व्यापारी और दुकानदार इस आपदा का नाजायज लाभ उठाकर ऊंचे दामों में चोरी छिपे बिक्री कर रहे हैं।

एक वर्ष से कोरोना के कारण आर्थिक रूप से टूट चुके लोगों के लिए अब फिर एक मुसीबत सामने आ गई है। एक बार फिर कोरोना बढ़ने से उन्हें लॉकडाउन का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं किराना के थोक व्यापारी इस मुसीबत की घड़ी में आपदा में अवसर तलाशते दिखाई दे रहे हैं। लोगों की मानें तो शक्कर, तेल, दाल, चावल सहित अन्य चीजों के दाम में बढ़ोत्तरी कर दी हैं।

जिससे छोटे दुकानदारों को मंहगे दामों में बेचना पड़ रहा है। आम लोगों को यह मंहगी सामग्री मजबूरी में खरीदना पड़ रही है, मंहगे दामों का विरोध करने पर सामान न होने की बात कह कर टाल दिया जाता है। इस प्रकार की नीति का नगर के लोग जन घोर निंदा कर रहे हैं।
शिकायत मिलने पर की जायेगी कार्रवाई
तहसीलदार अशोक अवस्थी का कहना है कि यदि ऐसा कोई करता है तो शिकायत करे। बड़े दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment